Thursday, April 11, 2013

"Ramp Ready Hair Style"

hindi mastiya rajesh shaw image
"रैंप रेडी हेयर स्टाइल" 

आप प्रोफाइल में लगे मेरे तस्वीर को देख कर सोच सकते है कि जिसका बाल नहीं हो वो रैंप रेडी हेयर स्टाइल क्या बतायेगा ? लेकिन मैं बता दु कि बाल की खाल निकालने के लिए बालो का होना जरूरी नहीं है! मैं उन बडे बडे "बाल"(बंगला भाषा में इसका शाब्दिक अर्थ बदल जाता है) विशेशज्ञो को जानता हूँ जिनके बाल नहीं है।

नीचे दिए नुस्खे मौलिक रूप से मेरे है जिनमे से कुछ मैंने इन्टरनेट पर रिसर्च कर कुछ दादा दादी सरीखी लोगो से और कुछ नुस्खे बहुत पहले बनाए थे इन नुस्खो को अपनाने के पश्च्यात इनसे होने वाली किसी भी परिणाम के आप और केवल आप ही जिम्मेदार होंगे।

"रैंप रेडी हेयर" के लिए सबसे पहला कदम है केश कर्तन (हेयर कट) आप अपने स्टाइलिस्ट से इस बारे में बात कर सकते है या आप स्वयं इन्टरनेट पर उपलब्ध सॉफ्टवेर की मदद से अपने लिए स्टाइल चुन सकते है।
 
अपने बालो को घना और खुबसूरत बनाने के लिए सबसे पहले एक लोहे के बर्तन में (अगर आप अपने बालो को
लोहे का बर्तन 
काला रखना चाहते है तो)मेहंदी, आंवला और शिकाकाई को चाय की पानी में डूबा कर रखे फिर उसमे थोड़ा खट्टा दही, अण्डे का सफेद हिस्सा मिलाये इस लेप को अपने सर पर करीब दो घंटे तक लगाए रखे फिर उसे हलके गर्म या गुनगुने पानी से धो दे। अब मैं आपको इनमे मिलाये हुए सामग्रियों की विशेषताओ के बारे में बता दू मेहंदी से बालो में कंडीशनिंग होता है आंवला और शिकाकाई से आपके बाल मजबूत होते है, खट्टे दही से अगर आपके सर में खुश्की है तो वो ख़त्म होता है चाय के पानी आपके बालो को मुलायम करता है और अंडे से आपके बालो को पोषण मिलता है। ये सारे तामझाम करने के बाद जो बाल आपको मिलता है वो है रैंप रेडी हेयर !!! अगर आप ये सारी चीजे नहीं करते हुए जानदार बाल चाहते है तो इस्तेमाल कीजिये TRESemmé Smooth & Shine

     



  और पाइये रैंप रेडी हेयर !!--->>>














अब आते है स्टाइल पर वैसे तो आपको बहुत सारे हेयर स्टाइल मिल जायेंगे जैसे एथेना ब्रैड वोलुमिनोउस वन  साइडेड ब्रैड, पोनी टैल वगैरह लेकिन मैं जिस हेयर स्टाइल की बाते करने वाला हूँ वो है "मलिंगा खिचड़ी स्टाइल" जो काफी पॉपुलर है इस हेयर स्टाइल पाने का तरीका मैं आपको बता रहा हूँ ध्यान से सुनियेगा इसके लिए आपको उन भेड़ो  की जरूरत होगी जिनके बाल घुंघराले हो दूसरा आपको किसी बढई(कारपेंटर ) के पास जाना होगा और लकड़ी पर रंदा मारने से लकड़ी के जो घुंघराले छिलके निकलते है उनका जुगाड करना होगा अब इन दो चीजों को एक बर्तन में हेयर कलर ड़ाल कर थोड़ा उबाल लेना होगा ताकि दोनों सामग्रिया नरम हो जाए। अब अपने सर के बाल मुड़ा कर आप इन्हें किसी अच्छे ग्लू से चिपका ले लीजिये मिल गया आपको "रैंप रेडी हेयर मलिंगा स्टाइल "



एक और स्टाइल है जो पॉपुलैरिटी में मलिंगा को टक्कर देता है और वो स्टाइल है "रीछा" स्टाइल इस स्टाइल के लिए आपको रीच्छ या फिर अनिल कपूर की ज़रुरत पड़ेगी अगर रिच्छ से आपके बालो का कोटा पूरा नहीं होता है तो आप अनिल कपूर से उनके बदन के बाल उधार ले सकते है और बन गया आपका रैंप रेडी रीछा स्टाइल !! 


 अब मैं आपको जो हेयर स्टाइल सुझाने जा रहा हूँ वो काफी पुराना है और लो मनटैनन्स है "साधू बाबा " हेयर स्टाइल !! इस स्टाइल को पाने के लिए आपको ज्यादा मेहनत की ज़रूरत नहीं पड़ेगी पहला काम यह है आपको महीनो नहीं नहाना है दूसरा आपको अपने बाल में कंघा बिलकुल ही नहीं करना है और ज्यादा से ज्यादा मिटटी वाले इलाके में घुमाना है कुछ महीनो के बाद ही आपके बाल नीचे दिखाए गए तस्वीर की तरह खुबसूरत हो जायेंगे 
 इसके अलावा भी अगर आप और भी हेयर स्टाइल चाहते है तो विजिट कीजिये  http://www.youtube.com/user/tresemmeindia और चुन लीजिये अपना मनपसन्द स्टाइल।

यह लेख मूल रूप से मैंने "TRESemmé Ramp Ready Hair" के अंतर्गत www.indiblogger.in के लिए लिखा है।

By राजेश साव

5 comments:

  1. Oh god!! This is the funniest something I came across :D :P
    Malinga Khichdi style and hot sadhu baba style ;)
    Sahi baat hai, khaal nikalne ke liye baal hona zaruri nahi he :P

    ReplyDelete
  2. Exlnt bro what a thought!!
    Good luck!!

    ReplyDelete
  3. hahaha ROFL :D one of the best entries :D

    ReplyDelete